Ipl 7 Punjab Vs Mumbai Match

News Reporter
By -
0

IPL-7 : लेंडल सिमंस ने जड़ा सत्र का पहला शतक, मुंबई 7 विकेट से जीता


मोहाली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 48वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब  के 156 रनों के जवाब में तीन विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस मुकाबले में युवा बल्लेबाज लेंडल सिमंस पूरी तरह छाए रहे। उन्‍होंने आईपीएल-7 का पहला शतक अपने नाम किया।
 
सिमंस ने अपने टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 61 गेंद में 14 चौकों और दो छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। जिससे 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने छह गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 159 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

Ipl 7 Punjab Vs Mumbai Match

IPL-7 : Ipl 7 Punjab Vs Mumbai Match (लेंडल सिमंस ने जड़ा सत्र का पहला शतक)


 
सिमंस ने माइकल हसी (6) के साथ पहले विकेट के लिए 68, अंबाती रायडू (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 43 और कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े।
 
पंजाब के खिलाफ मुंबई की दूसरी जीत
आईपीएल-7 में मुंबई की मौजूदा टूर्नामेंट में पंजाब पर यह दूसरी जीत है। टीम ने इससे पहले मुंबई में अपने घरेलू मैदान पर भी पंजाब को तीन मई को पांच विकेट से हराया था। इस जीत से मुंबई के 12 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं और उसकी प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीदें भी अभी बरकरार हैं। दूसरी तरफ इस हार के बावजूद पंजाब की टीम 12 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

पंजाब ने दिया मुंबई को 157 रनों का टारगेट
इससे पहले पंजाब किंग्स इलेवन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। जॉर्ज बैली (39) और मनन वोहरा (36) और शॉन मार्श (30) ने खेली उपयोगी पारी। किंग्स इलेवन की ओर से पहला विकेट वीरेंद्र सहवाग (17) के रूप में गिरा। उन्हें प्रवीण कुमार ने रन आउट किया।

वोहरा और मार्श ने जोड़ 64 रन
 इसके बाद मनन वोहरा (36) और शॉन मार्श (30) ने दूसरे विकेट के लिए 43 गेंदो में 64 रन जोड़कर टीम को पहले झटके से काफी हद तक उबार लिया। लेकिन लगातार ओवरों में मार्श और वोहरा के आउट होने के साथ ही किंग्स इलेवन टीम एक बार मुश्किलों में आ गई। मार्श ने 17 गेंदों की अपनी पारी में दो छक्के और दो चौके लगाए।

मैक्सवेल लौटे सस्ते में
किंग्स इलेवन के के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाल विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (2) भी सस्ते में चलते बने। उनका विकेट श्रेयस गोपाल ने लिया। हालांकि मैक्सवेल के मैदान में आने के समय मोहाली के दर्शकों ने खूब गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। अंतिम के आवरों में कप्तान जॉर्ज बैले (39) ने जरूर कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। वह आखिरी ओवर में पवेलियन लौटे। बैले ने 30 गेंदों का सामना कर दो चौके और दो छक्के लगाए। मुंबई इंडियंस की ओर से श्रेयस गोपाल को दो, जबकि प्रवीण कुमार, जसप्रीत बुमराह और सांतोकेई को एक-एक सफलता मिली।

मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, गेंदबाजी का फैसला
इससे पहले मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। प्लेऑफ में प्रवेश कर चुके किंग्स इलेवन ने इस मैच में डेविड मिलर को आराम देने का फैसला किया। उनकी जगह शॉन मार्श आईपीएल-7 का पहला मैच खेले। इससे पहले उन्हें मौका नहीं मिला था। मुंबई इंडियंस के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह तबीयत खराब होने के चलते नहीं खेले। हरभजन की जगह प्रवीण कुमार को मौका दिया गया। 



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !