Google to Remove all AI-Generated SEO Content, to Clean up Search Results for Organic Content

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Google AI जनित, SEO सामग्री पर भारी कार्रवाई करेगा और उन्हें अपने खोज परिणामों से हटाना शुरू कर देगा। Google के अपडेट उच्च प्रतिष्ठा स्कोर वाली वेबसाइटों पर निम्न गुणवत्ता वाली सामग्री प्रकाशित करने वाले व्यक्तियों को भी लक्षित करेंगे।

Google ने AI-जनित सामग्री पर नकेल कसने की योजना की घोषणा की है जो विशेष रूप से उसके खोज एल्गोरिदम में हेरफेर करने और रैंकिंग को कृत्रिम रूप से बढ़ाने के लिए तैयार की गई है। मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में उल्लिखित यह निर्णय, Google के दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है और ऑनलाइन सामग्री की समग्र गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है।

Google to Remove all AI-Generated SEO Content, to Clean up Search Results for Organic Content

 

Google के अनुसार, इस पहल में इसके मुख्य रैंकिंग सिस्टम में एल्गोरिदमिक सुधार शामिल हैं और यह सामान्य अपडेट की तुलना में अधिक जटिल है। परिवर्तन मुख्य रूप से तीन प्रकार की सामग्री के दुरुपयोग को लक्षित करेंगे, जिसमें स्वचालित सामग्री, जिसमें एआई द्वारा उत्पन्न सामग्री भी शामिल है, सबसे प्रमुख है।

Google में उत्पाद प्रबंधन के निदेशक एलिजाबेथ टकर ने बताया कि इन अपडेट का उद्देश्य रैंकिंग सिस्टम को बेहतर बनाना है ताकि यह बेहतर ढंग से समझा जा सके कि वेबपेज वास्तव में सहायक हैं या केवल खोज इंजनों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। लक्ष्य खोज परिणामों में निम्न-गुणवत्ता वाली सामग्री को कम करना और अधिक ट्रैफ़िक को प्रतिष्ठित और मूल्यवान वेबसाइटों पर निर्देशित करना है।

हालाँकि ब्लॉग पोस्ट में स्पष्ट रूप से जेनरेटिव एआई का उल्लेख नहीं किया गया था, एक Google प्रवक्ता ने गिज़मोडो को स्पष्ट किया कि अपडेट विशेष रूप से "निम्न-गुणवत्ता वाली एआई-जनरेटेड सामग्री को लक्षित करते हैं जो क्लिक को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन की गई है, लेकिन यह बहुत अधिक मूल मूल्य नहीं जोड़ती है।"

Google का अनुमान है कि इन परिवर्तनों से खोज परिणामों में निम्न-गुणवत्ता और अवास्तविक सामग्री में 40 प्रतिशत की कमी आएगी।

हाल के महीनों में, उच्च रैंकिंग के लिए Google के दिशानिर्देशों का पालन करने के उद्देश्य से, SEO के लिए अनुकूलित AI-जनित सामग्री में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। इस उछाल का श्रेय Google की प्राथमिकताओं के अनुरूप सामग्री तैयार करने में सक्षम AI टूल की पहुंच और उपयोग में आसानी को दिया जा सकता है।

एआई-जनित एसईओ सामग्री को संबोधित करने के अलावा, Google के अपडेट उच्च प्रतिष्ठा स्कोर वाली वेबसाइटों पर कम गुणवत्ता वाली सामग्री प्रकाशित करने वाले व्यक्तियों को भी लक्षित करेंगे।

 

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Credit: First Post

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