YouTube पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स वाले दुनिया के पहले नेता बने PM मोदी, इस महीने मिले 22 करोड़ व्यूज

Payal Mishra
By -
0

पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल पर सबसे पॉपुलर तीन वीडियोज हैं. इनके कुल व्यूज 175 मिलियन हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने 2007 में अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया था. तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

YouTube पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स वाले दुनिया के पहले नेता बने PM मोदी, इस महीने मिले 22 करोड़ व्यूज

नई दिल्ली: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता हर दिन बढ़ती जा रही है. पीएम पूरी दुनिया में पहले ऐसे नेता बन गए जिनके यूट्यूब चैनल (PM Modi YouTube Channel) पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर हो चुके हैं. पीएम मोदी का नरेंद्र मोदी के नाम से यूट्यूब चैनल है. इस चैनल पर  4.5 बिलियन यानी 450 करोड़ व्यूज हो चुके हैं. इस महीने पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल के कुल व्यूज 22.4 करोड़ है, जो एक रिकॉर्ड है. पिछले साल फरवरी में पीएम मोदी के चैनल के सब्सक्राइबर्स (PM Modi YouTube Channel Subscribers) की संख्या 1 करोड़ के पार हो गई थी.

पीएम मोदी के यू-ट्यूब चैनल पर सबसे पॉपुलर तीन वीडियोज हैं. इनके कुल व्यूज 175 मिलियन हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने 2007 में अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किया था. तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. मोदी को पब्लिक कम्युनिकेशन में सोशल मीडिया की ताकत को समझने के लिहाज से भारतीय राजनीति में अग्रणी माना जाता है.

सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म की बात करें, तो यहां भी पीएम आगे हैं. पीएम मोदी के X (पहले ट्विटर) पर 64 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को 82.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. वहीं फेसबुक पर पीएम मोदी के 48 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

योग विद मोदी' के भी 73,000 से अधिक सब्सक्राइबर
प्रधानमंत्री से जुड़े यूट्यूब चैनल ‘योग विद मोदी' के भी 73,000 से अधिक सब्सक्राइबर हैं. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के यू-ट्यूब चैनल के 35 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं.

पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति
सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो हैं. इनके यू-ट्यूब चैनल पर 64 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की तीसरे नंबर पर आते हैं, उनके 11 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं. बाइडेन के यू-ट्यूब चैनल पर 7,94,000 सब्सक्राइबर्स हैं.


फेसबुक पर हमें पसंद करें या ट्विटर और पिंटरेस्ट पर हमें फॉलो करें और नवीनतम समाचार ऑनलाइन के लिए हमें विजिट करते रहें


CREDIT: - NDTV INDIA 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !