Shark Attack: दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर शार्क ने किया इंसान पर हमला, 15 साल के सर्फर की मौत

Payal Mishra
By -
0

Shark Attack News: मई और अक्टूबर में भी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के दूरदराज के हिस्सों में शार्क के हमलों में सर्फ़रों की मौत हो गई थी. उनके शव बरामद नहीं किये जा सके.

Shark Attack: दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर शार्क ने किया इंसान पर हमला, 15 साल के सर्फर की मौत


Shark Attack in South Australia: दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में 15 वर्षीय एक सर्फर की शार्क के हमले में मौत हो गई है. हाल के महीनों में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में, शार्क के हमले में मौत की यह तीसरी घटना है. अधिकारियों ने बताया कि सर्फर खई काउली पर गुरुवार को एक संदिग्ध सफेद शार्क ने हमला कर दिया. उस समय वह अपने गृहनगर एडिलेड के पश्चिम में यॉर्क प्रायद्वीप पर सुदूर एथेल समुद्र तट पर अपने पिता के साथ सर्फिंग कर रहे थे.

शार्क के हमले के बाद काउली को किनारे पर लाया गया लेकिन आपातकालीन सेवाएं उसे बचा नहीं पाईं.

मई और अक्टूबर में हुए ऐसे हमले
मई और अक्टूबर में भी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के दूरदराज के हिस्सों में शार्क के हमलों में सर्फ़रों की मौत हो गई थी. उनके शव बरामद नहीं किये जा सके.

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर पीटर मालिनौस्कस ने कहा कि 2000 के बाद से राज्य के जल क्षेत्र में 11 घातक शार्क हमले हुए हैं. उन्होंनेनाइन नेटवर्कटेलीविजन को शुक्रवार को बताया कि मई के बाद हुई ये घटनाएंचौंकाने वाली और चिंताजनक हैं.’

मालिनौस्कस ने कहा कि राज्य की राजधानी और इसके सबसे अधिक आबादी वाले शहर एडिलेड के बाहर समुद्र तटों को सुरक्षित बनाने के लिए सरकार अधिक प्रयास नहीं कर सकती.

2023 में एक लड़की बनी शिकार
राज्य के बाहर, फरवरी 2023 में पश्चिमी तट के शहर पर्थ की एक नदी में बुल शार्क के हमले में 16 वर्षीय लड़की की मौत हो गई थी.

एडिलेड स्थित शार्क विशेषज्ञ एंड्रयू फॉक्स ने बताया कि इस साल दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में शार्क के हमलों में वृद्धि का कारण समझना फिलहाल मुश्किल है. उन्होंने कहा कि गुरुवार को एथेल बीच पर बादल छाए थे और हो सकता है कि इसी स्थिति ने शार्क को हमला करने के लिए उकसाया हो.


फेसबुक पर हमें पसंद करें या ट्विटर और पिंटरेस्ट पर हमें फॉलो करें और नवीनतम समाचार ऑनलाइन के लिए हमें विजिट करते रहें


CREDIT: ZEE NEWS

Tags:

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !