Tesla Cybertruck में आई ये बड़ी दिक्कत, कंपनी ने वापस बुलाए सभी मॉडल; अब फ्री में बनाकर देना होगा

Payal Mishra
By -
0

Tesla ने एक वीडियो वायरल होने के बाद अपने Cybertruck को वापस बुलाने की घोषणा की है। नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन में दाखिल एक फाइलिंग के अनुसार पैडल के ऊपर स्थित एक्सेलेरेटर पैडल पैड उखड़ सकता है ऊपर की ओर खिसक सकता है और फुटवेल स्पेस की ट्रिम के साथ फंस सकता है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Tesla Cybertruck में आई ये बड़ी दिक्कत, कंपनी ने वापस बुलाए सभी मॉडल; अब फ्री में बनाकर देना होगा


नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla ने एक वीडियो वायरल होने के बाद अपने Cybertruck को वापस बुलाने की घोषणा की है। इसमें दिखाया गया है कि ट्रक का एक्सीलेटर पेडल फंस गया है, जिससे संभावित रूप से वाहन की गति तेज हो सकती है और दुर्घटना हो सकती है।


Tesla ने वापस मंगाए सारे Cybertruck

कंपनी की ओर से अब तक डिलीवर किए गए सभी साइबरट्रक को वापस बुलाया गया है, इसलिए 3,878 यूनिट प्रभावित हुई हैं। नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन में दाखिल एक फाइलिंग के अनुसार, पैडल के ऊपर स्थित एक्सेलेरेटर पैडल पैड उखड़ सकता है, ऊपर की ओर खिसक सकता है और फुटवेल स्पेस की ट्रिम के साथ फंस सकता है। एनएचटीएसए ने कहा कि सोमवार तक टेस्ला को इस मुद्दे से संबंधित किसी भी टकराव, चोट या मौत की जानकारी नहीं थी।

ग्राहकों को करना होगा ये काम 

नए एक्सीलेटर पेडल कंपोनेंट को फिट करवाने के लिए ग्राहक अपने साइबरट्रक को नजदीकी सर्विस सेंटर पर ले जा सकते हैं। टेस्ला ने कहा है कि एक्सेलेरेटर पैडल असेंबली का रिप्लेसमेंट बिना कोई चार्ज लिए किया जाएगा।

ये मॉडल भी किए रिकॉल 

टेस्ला ने वार्निंग लाइट और फॉन्ट विजिबिलिटी में हो रही दिक्कत के चलते विभिन्न मॉडलों में लगभग 22 लाख इलेक्ट्रिक कारों को वापस बुलाया है। राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) के एक आधिकारिक बयान से पता चलता है कि ईवी निर्माता ने कथित तौर पर डैशबोर्ड वार्निंग लाइट्स पर साइबरट्रक समेत उन वाहनों को वापस बुलाया है, जिनका फॉन्ट साइज यूजर्स को देखने और समझने के लिए बहुत छोटा है।

Tesla Cybertruck  

इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर निर्माता ने मूल शेड्यूल से दो साल पीछे नवंबर में ग्राहकों को साइबरट्रक पिकअप ट्रकों की डिलीवरी शुरू की, इस बात पर अनिश्चितता थी कि बड़े पैमाने पर उत्पादन कब शुरू होगा। हालांकि, टेस्ला धीरे-धीरे उत्पादन बढ़ाने की कोशिश कर रही है, लेकिन अनूठी विनिर्माण प्रक्रिया के कारण इसमें कुछ समय लग सकता है। Tesla Cybertruck का AWD वर्जन 80,000 डॉलर यानी लगभग 66 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।


फेसबुक पर हमें पसंद करें या ट्विटर और पिंटरेस्ट पर हमें फॉलो करें और नवीनतम समाचार ऑनलाइन के लिए हमें विजिट करते रहें


CREDIT: - DAINIK JAGRAN 

Tags:

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !