Kia और Hyundai करेंगी इंडियन मार्केट पर राज! कंपनियों ने बनाया प्रोडक्शन बढ़ाने का मेगा प्लान

Payal Mishra
By -
0

भारत के बाजार के लिए कंपनी की रणनीति को रेखांकित करते हुए हुंडई मोटर ग्रुप (एचएमजी) के कार्यकारी अध्यक्ष यूइसुन चुंग ने कहा कि ऑटोमेकर की योजना अधिक ईवी पेश करने की है साथ ही देश को पड़ोसी देशों के लिए निर्यात केंद्र के रूप में भी उपयोग करने की है। इसके अलावा किआ इंडिया की वार्षिक उत्पादन क्षमता भी विस्तारित की जाएगी।

Kia और Hyundai करेंगी इंडियन मार्केट पर राज! कंपनियों ने बनाया प्रोडक्शन बढ़ाने का मेगा प्लान




नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई ऑटो दिग्गज हुंडई मोटर ग्रुप ने गुरुवार को कहा कि वह देश में अपनी मिड टू लॉन्ग टर्म रणनीति के तहत भारत में हुंडई और किआ ब्रांड की वार्षिक उत्पादन क्षमता को 15 लाख यूनिट प्रति वर्ष तक विस्तारित करना चाहता है।

ये है कंपनी का फ्यूचर प्लान 

भारत के बाजार के लिए कंपनी की रणनीति को रेखांकित करते हुए, हुंडई मोटर ग्रुप (एचएमजी) के कार्यकारी अध्यक्ष यूइसुन चुंग ने कहा कि ऑटोमेकर की योजना अधिक ईवी पेश करने की है, साथ ही देश को पड़ोसी देशों के लिए निर्यात केंद्र के रूप में भी उपयोग करने की है। अग्रणी गतिशीलता प्रदाता के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए समूह कीमिड टू लॉन्ग टर्म रणनीति की समीक्षा करने के लिए चुंग ने 23 अप्रैल को भारत का दौरा किया।

हर साल बनेंगी 15 लाख गाड़ियां 

ऑटोमेकर ने कहा कि हुंडई मोटर ग्रुप हुंडई मोटर इंडिया और किआ इंडिया के लिए संयुक्त रूप से 1.5 मिलियन वाहन यूनिट की वार्षिक उत्पादन प्रणाली की स्थापना के साथ भारतीय क्षेत्र में अपने मैन्युफैक्चरिंग फुटप्रिंन्ट्स का विस्तार कर रहा है। हुंडई मोटर इंडिया अगले साल की दूसरी छमाही में अपने पुणे प्लांट का संचालन शुरू कर देगी, जिसे पिछले साल जनरल मोटर्स से खरीदा गया था।

इसमें कहा गया है कि हुंडई मोटर वर्तमान में सालाना 200,000 से अधिक इकाइयों का निर्माण करने में सक्षम उत्पादन केंद्र बनाने की सुविधा में सुधार कर रही है। कंपनी के चेन्नई संयंत्र की 824,000 यूनिट की उत्पादन क्षमता के साथ, पुणे संयंत्र के साथ संयुक्त होने पर हुंडई मोटर की वार्षिक उत्पादन क्षमता दस लाख यूनिट से अधिक हो जाएगी।

Kia India भी बढ़ाएगी प्रोडक्शन 

इसके अलावा, किआ इंडिया की वार्षिक उत्पादन क्षमता भी इस वर्ष की पहली छमाही के भीतर 431,000 यूनिट तक विस्तारित की जाएगी। एचएमजी ने कहा, "कुल मिलाकर, हुंडई मोटर ग्रुप भारत में सालाना लगभग 1.5 मिलियन यूनिट का उत्पादन करने की क्षमता रखेगा।"

EV को लेकर ये है प्लान 

समूह अपने ईवी लाइनअप का विस्तार करने और ग्राहकों की संख्या में तेजी लाने और चार्जिंग बुनियादी ढांचे का विस्तार करने के लिए एक ईवी इंफ्रा बनाने की भी योजना बना रहा है। एचएमजी ने कहा कि इससे भारत में उसकी एसयूवी बिक्री नेतृत्व भी मजबूत होगा। हुंडई मोटर इंडिया ने अगले साल भारत में अपनी पहली स्थानीय रूप से उत्पादित ईवी का अनावरण करने की योजना बनाई है।


फेसबुक पर हमें पसंद करें या ट्विटर और पिंटरेस्ट पर हमें फॉलो करें और नवीनतम समाचार ऑनलाइन के लिए हमें विजिट करते रहें


CREDIT: - DAINIK JAGRAN

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !