तो ये है वजह....कि मौरिस नोरोन्हा ने रची फेसबुक लाइव में ठाकरे गुट के नेता को गोली मारने की साजिश

Payal Mishra
By -
0

रिपोर्ट्स के मुताबिक नोरोन्हा ने सबसे पहले उस कमरे में खुद को गोली मारने की कोशिश की, जहां उन्होंने फेसबुक लाइव सेशन होस्ट (Mumbai Facebook Live Murder) किया था, लेकिन यह हो नहीं सका. कुछ ही सेकंड में उसने हैंडगन में दूसरी गोली लोड की और खुद को गोली मार ली.

तो ये है वजह....कि मौरिस नोरोन्हा ने रची फेसबुक लाइव में ठाकरे गुट के नेता को गोली मारने की साजिश


नई दिल्ली

शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के नेता अभिषेक घोसालकर की 'फेसबुक लाइव' (Abhishek Ghosalkar Murder Facebook Live) के दौरान मौरिस नोरोन्हा नाम के शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक मौरिस नोरोन्हा बदले की आग में जल रहा था, ऐसे में उसने बदला लेने की योजना बनाई और मौका हाथ लगते ही शिवसेना नेता की जान ले ली. खबर के मुताबिक मौरिस नोरोन्हा पिछले काफी समय से अभिषेक से 'बदला' लेने की योजना बना रहा था. हालांकि अभिषेक घोषालकर को लगा कि नोरोन्हा उनके साथ रिश्ते सुधारना चाहता है, इसीलिए उनको फेसबुक लाइव सेशन के लिए पर बुलाया है और उस पर बिल्कुल भी शक नहीं हुआ

इस वजह से अभिषेक घोसालकर से खुन्नस में था मौरिस नोरोन्हा

सोशल मीडिया पर नोरोन्हा को मौरिस 'भाई', के नाम से जाना जाता था, वह एक पोकर खिलाड़ी था, जिसकी कोरोना महावारी के दौरान गरीबों की मदद करने के लिए काफी तारीफ की गई थी. वह अपने अच्छे कामकाज के लिए जैसे-जैसे फेमस होता गया, उसका झुकाव राजनीति की तरफ होने लगा, जिसकी वजह से उसने कॉरपोरेटर का चुनाव लड़ने का फैसला लिया. दिक्कत ये थी कि अभिषेक घोसालकर नहीं चाहता था कि नोरोन्हा चुनाव लड़े, जिसके बाद शिवसेना नेता ने सार्वजनिक रूप से उसकी उम्मीदवारी पर आपत्ति जताई थी.

बदले की आग में जल रहा था मौरिस नोरोन्हा

उसी दौरान एक महिला ने नोरोन्हा पर रेप का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया, जिसके बाद उसे पांच महीने जेल में रहना पड़ा था. उसको शक था कि घोसालकर ने कॉरपोरेटर चुनाव लड़ने देने के लिए उस पर रेप का आरोप लगवाया है.  इस घटना के बाद से ही नोरोन्हा बदले की आग में जल रहा था. वह आखिरकार अभिषेक घोसालकर का विश्वास जीतकर उसे जान से मारने की योजना बनाई. इसके बाद नोरोन्हा ने यह जताया कि उसको अब कॉरपोरेटर चुनाव में कोई दिलचस्पी नहीं है

मौरिस ने ऐसे रची शिवसेना नेता को मारने की साजिश

घटना वाले दिन, नोरोन्हा ने अभिषेक घोसालकर को एक ऑलिव ब्रांच का विस्तार करने और जनता को यह बताने के बहाने कि दोनों की अब दोस्ती हो चुकी है, एक फेसबुक लाइव सेशन में हिस्सा लेने के लिए बुलाया. नोरोन्हा ने घोसालकर के समर्थन की बात जताते हुए उनके पोस्टर तक लगाए. उसकी इस प्लानिंग का नतीजा यह हुआ कि शिवसेना नेता अभिषेक घोसालकर फेसबुक लाइव सेशन में शामिल होने के लिए तैयार हो गए. सामने आए वीडियो में दोनों दोनों दोस्ताना अंदाज में एक दूसरे से बात कर रहे हैं, तभी नोरोन्हा ने उठकर घोसालकर को गोली मार दी. अपने विरोधी को गोली मारने के बाद, नोरोन्हा अपने ऑफिस के मेजेनाइन फ्लोर पर भागा और खुद को सिर में गोली मार ली.

मौरिस ने शिवसेना नेता को मारी 5 गोलियां

रिपोर्ट्स के मुताबिक नोरोन्हा ने सबसे पहले उस कमरे में खुद को गोली मारने की कोशिश की, जहां उन्होंने फेसबुक लाइव सेशन होस्ट किया था, लेकिन यह हो नहीं सका. कुछ ही सेकंड में उसने हैंडगन में दूसरी गोली लोड की और खुद को गोली मार ली. गोली मारने के लिए नरोन्हा ने अपने बॉडीगार्ड अमरेंद्र मिश्रा की बंदूक का इस्तेमाल किया. बॉडीगार्ड की पत्नी ने पुलिस को बताया कि नोरोन्हा ने उसके पति को काम पर रखते समय उससे अपनी बंदूक ऑफिस में रखने को कहा था. बता दें कि बॉडीगार्ड अमरेंद्र मिश्रा को शस्त्र अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है, जिसने यह चेक नहीं किया कि बंदूर रखने वाले शख्स को इसे किसी और को देने की अनुमति है या नहीं. बता दें कि नोरोन्हा ने छह राउंड फायरिंग की थी, जिसमें से पांच गोलियां घोसालकर को लगीं.


फेसबुक पर हमें पसंद करें या ट्विटर और पिंटरेस्ट पर हमें फॉलो करें और नवीनतम समाचार ऑनलाइन के लिए हमें विजिट करते रहें


CREDIT: - NDTV

Tags:

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !