Hit and Run: क्या ट्रक चालकों की हड़ताल से प्राण प्रतिष्ठा और 26 जनवरी समारोह पर पड़ेगा असर? पढ़ें ये खबर

Payal Mishra
By -
0

ऑल इंडिया मोटर एंड गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने अपील में कहा है कि भारतीय न्याय संहिता कानून 2023 के तहत हिट एंड रन मामले में हिरासत अवधि जुर्माना राशि को लेकर जो निर्णय लिया गया है, उसमें अगर जमीनी तौर पर कमियां हैं, उसे लेकर सरकार से बातचीत होगी। उन्हें दूर कराया जाएगा...

Hit and Run: क्या ट्रक चालकों की हड़ताल से प्राण प्रतिष्ठा और 26 जनवरी समारोह पर पड़ेगा असर? पढ़ें ये खबर



देश के विभिन्न हिस्सों में नए 'हिट एंड रन' कानून के विरोध में बस, ट्रक कैब ड्राइवर हड़ताल कर रहे हैं। मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, हरियाणा पंजाब सहित कई राज्यों में हो रही हड़ताल का असर अब सामान्य जनजीवन पर पड़ने लगा है। पेट्रोल पंपों पर वाहनों की भारी भीड़ लगी है। इस हड़ताल का असर अयोध्या में राम की प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस समारोह पर पड़ सकता है। केंद्र सरकार, इस मामले में सतर्क है। सरकार का प्रयास है कि इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाया जाए।

इसी के तहत मंगलवार को ऑल इंडिया मोटर एंड गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने दिल्ली के सभी परिवहन चालकों और स्वामियों से अपील की है। इसमें कहा गया है कि इस विषय में बातचीत से हल संभव है। सभी लोग धैर्य से काम लें। ये कानून अगर लागू भी होंगे, तो वे एक अप्रैल 2024 से अस्तित्व में आएंगे।

कपूर ने अपील में कहा है कि भारतीय न्याय संहिता कानून 2023 के तहत हिट एंड रन मामले में हिरासत अवधि जुर्माना राशि को लेकर जो निर्णय लिया गया है, उसमें अगर जमीनी तौर पर कमियां हैं, उसे लेकर सरकार से बातचीत होगी। उन्हें दूर कराया जाएगा। दूसरी तरफ मंगलवार शाम को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। सरकार को इस तरह के अलर्ट मिल रहे हैं कि हिट एंड रन कानून के मामले में देश में हो रही ट्रक बस चालकों की हड़ताल को कुछ लोग हवा दे सकते हैं। इस मामले को हिंसक बनाने के प्रयासों से इनकार नहीं किया जा सकता।

ऑल इंडिया मोटर एंड गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने भी अपील में कहा है कि इस माह में देश में दो बड़े आयोजन हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह और दूसरा गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित होगा। इस हड़ताल का असर, उक्त दोनों समारोह पर पड़ सकता है। ट्रक चालक वाहन मालिक, इस बात को ध्यान में रखें। अगर इस कानून में कोई खामी है, तो उसे दूर कराया जाएगा।


फेसबुक पर हमें पसंद करें या ट्विटर और पिंटरेस्ट पर हमें फॉलो करें और नवीनतम समाचार ऑनलाइन के लिए हमें विजिट करते रहें


CREDIT: - AMARUJALA 

Tags:

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !