Latest News


More

Chocolate is beneficial for the elderly

Posted by : Tapsi Sharma on : रविवार, 2 जुलाई 2017 0 comments
Tapsi Sharma
Saved under : ,

बुजुर्गों के लिए चॉकलेट है फायदेमंद, याददाश्त और दूसरी मानसिक गड़बड़ियां हो सकती हैं दूर


लंदन: चॉकलेट खाने से बुजुर्गों के संज्ञानात्म कौशल में सुधार आ सकता है. इससे उनकी याददाश्त व दूसरी मानसिक गड़बड़ियां दूर हो सकती हैं. एक शोध में कहा गया है कि चॉकलेट के फायदे का कारण इसमें मौजूद कोका बीन है, जो इसका मुख्य घटक है और फ्लावनोल्स का एक अच्छा स्नेत है. फ्लावनोल्स एक तरह का प्राकृतिक तत्व है, जो तंत्रिकाओं की सुरक्षा करता है.
Chocolate is beneficial for the elderly


याददाश्त वाले कार्यों में सुधार देखा गया


शोध में पता चला है कि बुजुर्गों में जो रोजाना कोका फ्लावनोल्स लेते हैं, उनके सामान्य संज्ञान, ध्यान व याददाश्त वाले कार्यों में सुधार देखा गया. इटली के एलक्यूविला विश्वविद्यालय की वेलिंटिना सोकी ने कहा, ‘यह शोध कोका फ्लावनोल्स का समय के साथ कमजोर होती बुजुर्गो की संज्ञानात्मक क्षमता में सुधार के लिए इस्तेमाल का सुझाव देता है.

Title: बुजुर्गों के लिए चॉकलेट है फायदेमंद, याददाश्त और दूसरी मानसिक गड़बड़ियां हो सकती हैं दूर (Chocolate is beneficial for the elderly)
Description: लंदन: चॉकलेट खाने से बुजुर्गों के संज्ञानात्म कौशल में सुधार आ सकता है. इससे उनकी याददाश्त व दूसरी मानसिक गड़बड़ियां दूर हो सकती हैं. एक शोध में कहा गया है कि चॉकलेट के फायदे का कारण इसमें मौजूद कोका बीन है, जो इसका मुख्य घटक है और फ्लावनोल्स का एक अच्छा स्नेत है.



Your Ad Here 2

कोई टिप्पणी नहीं:

Leave a Reply