Latest News


More

This is the first time in the history of IPL that has never happened before

Posted by : Tapsi Sharma on : शनिवार, 15 अप्रैल 2017 0 comments
Tapsi Sharma
Saved under : , ,

IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जो पहले कभी नही हुआ।

नई दिल्लीः आईपीएल के दस साल के इतिहास में पहली बार एक दिन में दो हैट्रिक देखनो को मिली पहली हैट्रिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में लगी जिसमें आरसीबी के सैमुअल बद्री ने इस सीजन की पहली हैट्रिक लगाई और इसके बाद गुजरात लॉयन्स के एंड्रयू टाय ने लगातार तीन विकेट लेकर हैट्रिक ली.

This is the first time in the history of IPL that has never happened before


कैसे लगी इस IPL-10 की पहली हैट्रिक

आज हुए पहले मुकाबले में RCB के सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के लगातार तीन खिलाड़ियों को आउट किया. मुंबई की तरफ से बद्री का सबसे पहला शिकार बने पार्थिव पटेल, बद्री ने पटेल को एक्स्ट्र कवर पर गेल के हाथों कैच करवाया. इसके बाद आए मैक्लेंघन ने लॉन्ग ऑन पर मनदीप को कैच दे दी और चलते बने. बद्री का अगला शिकार इसके बाद आए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बनें. रोहित बद्री की पहली ही गेंद पर गच्चा खा गए और गेंद विकेटों में घुस गई।

कैसे लगी IPL-10 की दूसरी हैट्रिक

दूसरे मुकाबले में गुजरात लायंस के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाइ ने भी ये कमाल कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के 30 वर्षीय टाइ ने ये कमाल पारी के अंतिम ओवर में किया. उन्होंने 20वें ओवर की पहली गेंद पर अंकित शर्मा (25) को मैकुलम के हाथों कैच आउट कराया. उसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने मनोज तिवारी (31) को इशान किशन के हाथों कैच आउट कराया. जबकि तीसरी गेंद पर टाइ ने शरदुल ठाकुर को बोल्ड कर दिया.

IPL-10 की दोनों हैट्रिक में भी है एक समानता

आज के दिन आईपीएल 10 में लगी दोनों हैट्रिक में एक समानता है. जी हां वो समानता ये है कि पहले मैच में जहां आरसीबी के बद्री ने विरोधी टीम मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ियों को कैच लपकवा कर आउट किया और एक खिलाड़ी को बोल्ड किया. वहीं दूसरे मैच में गुजराज लायन्स के एंड्रयू टाइ ने भी दो खिलाड़ियों को कैच आउट कराया और एक खिलाड़ी को बोल्ड किया.

IPL में अब तक कितनी हैट्रिक लगी है

शुक्रवार को बद्री द्वारा आइपीएल में ली गई सीजन-10 की पहली हैट्रिक इस टूर्नामेंट के इतिहास की 15वीं हैट्रिक साबित हुई जबकि दूसरे मैच में टाइ की हैट्रिक आइपीएल की 16वीं हैट्रिक बनी. आइए जानते हैं कि अब तक आइपीएल में कब और किसने-किसने ली हैं हैट्रिक।







Title: This is the first time in the history of IPL that has never happened before.

Description: New Delhi: For the first time in the 10-year history of IPL, the first hat-trick to see two hat-tricks in one day was fought between the Royal Challengers Bangalore and the Mumbai Indians, in which Samuel Badree of RCB put the first hat-trick of this season, followed by Gujarat Lions Andrew Ti's three consecutive
Your Ad Here 2

कोई टिप्पणी नहीं:

Leave a Reply