Latest News


More

Jammu and Kashmirs Chief Minister Mufti Mohammed Sayeed Passes Away

Posted by : Sudhir Soni on : गुरुवार, 7 जनवरी 2016 0 comments
Sudhir Soni
Saved under : ,

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन, दिल्ली के AIIMS में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन हो गया है। दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। सईद के अंगों ने अंतिम समय में काम करना बंद कर दिया था। मल्टी ऑर्गन फेल होने की वजह से गुरुवार सुबह उनका निधन हो गया । वह 79 साल के थे। पीएमओ के राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने उनके निधन पर शोक जताया है।



जम्मू कश्मीर के शिक्षा मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता नईम अख्तर ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने सुबह करीब साढे सात बजे अंतिम सांस ली। सईद: के परिवार में उनकी पत्नी, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती समेत तीन बेटियां और एक बेटा है। मुख्यमंत्री की पार्थिव देह को श्रीनगर लेकर जाया जाएगा जहां उनके शव को अंतिम दर्शनार्थ रखा जाएगा। पार्थिव शरीर को दक्षिण कश्मीर में उनके पैतृक गांव में दफनाए जाने की संभावना है।
सईद को 24 दिसंबर को बुखार और गर्दन में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एम्स के चिकित्सकों ने उन्हें सेप्सिस, ब्लड काउंट्स में कमी और निमोनिया से पीड़ित पाया था। वह एम्स के सघन चिकित्सा कक्ष में थे और अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उनकी प्लेटलेट्स में खतरनाक स्तर तक गिरावट आई थी। पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री वेंटीलेटर पर थे। सईद ने पिछले साल एक मार्च को पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अस्पताल में सईद के परिजन से मुलाकात की। सईद ने पिछले साल एक मार्च को पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर कामकाज संभाला था।
Your Ad Here 2

कोई टिप्पणी नहीं:

Leave a Reply