KZHK Man Finds Giant Goanna Climbing Walls Outside Home

Shekhar Gupta
By -
0

घर की दीवार पर चढ़ने लगा ये दैत्याकार जीव, हैरत से देख रहे थे लोग

थुरगूना (ऑस्ट्रेलिया)। सोचिए अगर कोई मगरमच्छ के जैसा बड़ा जानवर आपके घर के सामने आ जाए तो क्या होगा? वाकई में आप डर जाएंगे। ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के थुरगूना सिटी में सामने आया है। दरअसल, एरिक होलांड नाम के एक शख्स के घर में एक दैत्याकार गोआना (छिपकली की प्रजाति से जुड़ा हुआ) चढ़ता हुआ दिखाई दिया। ऐसे में वे काफी डर गए। हालांकि, बाद में उन्होंने इसके फोटोज को अपने कैमरे में कैद कर लिया।

दीवार पर चढ़ता गोआना।

80 साल के एरिक ने डेलीमेल ऑस्ट्रेलिया से बताया कि मैं पिछले 18 सालों से यहां रहता आ रहा हूं, लेकिन कभी भी इतने विशालकाय जीव से मेरा सामना नहीं हुआ। अचानक जब मैंने इसे अपने घर की दीवार पर चढ़ते देखा तो मैं काफी डर गया था। मुझे खुद पर यकीन नहीं हो रहा था। आसपास मौजूद लोग भी हैरत से इसे देख रहे थे। ये लगभग डेढ़ मीटर (लगभग 5 फीट) लंबा था। हालांकि, बाद में किसी तरह से इसे हटाया गया। 

छिपकली की प्रजाति से जुड़े गोआना अपने से छोटे जानवरों को शिकार बनाते हैं।

कुछ माह पहले एक गोआना ने एक खरगोश को पकड़ने के बाद खंभे पर ले जाकर उसका शिकार किया था।

Tags:

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !