Latest News


More

Pm Modi Teach Children At Teachers Day

Posted by : Tapsi Sharma on : शुक्रवार, 4 सितंबर 2015 0 comments
Tapsi Sharma
Saved under : ,


टीचर बने प्रधानमंत्री मोदी, बच्चों के सवालों का दे रहे जवाब

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को अध्यापक की भूमिका में दिखाई पड़ेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम मानेकशा ऑडीटोरियम में सुबह 10 से 11.15 बजे होगा।

प्रधानमंत्री मोदी अलग-अलग स्कूलों के करीब 800 छात्रों और 60 अध्यापकों को संबोधित करेंगे। साथ ही ऑडीटोरियम के बाहर भी बच्चे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनसे जुड़े रहेंगे।



इस कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पर होगा। टेलीविजन और रेडियो पर ज्यादा से ज्यादा बच्चों के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखने के लिए सरकार ने स्कूलों को रेडियो और टेलीविजन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

125 रुपये का स्मरणीय सिक्का होगा जारी

इस मौके पर प्रधानमंत्री पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में 125 रुपये का स्मरणीय सिक्का और बाजार में चलन के लिए दस रुपये का सिक्का जारी करेंगे। पिछले वर्ष भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षक दिवस के मौके पर बच्चों से रूबरू हुए थे।

'शिक्षक दिवस की पूर्वसंध्या पर छात्रों के साथ रूबरू होने को लेकर काफी उत्साहित हूं। यह मेरे दिल के बेहद करीब है। बच्चों से मिलकर मैं सारी उलझनें भूल जाता हूं। उनकी जिज्ञासा और उत्साह हमेशा मुझे खुशी देती है।'
--नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, अपने ट्वीट में

राष्ट्रपति 11वीं और 12वीं के छात्रों को पढ़ाएंगे

वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दिल्ली के एक स्कूल में 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाएंगे। भारतीय राजनीति के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब भारत का कोई राष्ट्रपति बच्चों को पढ़ाएगा। राजनीति में आने से पहले प्रणब मुखर्जी एक कॉलेज में अध्यापन के साथ पत्रकार के रूप में भी काम कर चुके हैं।



प्रणब राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में 11वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों को एक साथ पढ़ाएंगे। एक सहयोगी ने बताया कि राष्ट्रपति बच्चों को राजनीतिक इतिहासके बारे में पढ़ाएंगे, क्योंकि उन्होंने इसे काफी नजदीक से देखा है।
Your Ad Here 2

कोई टिप्पणी नहीं:

Leave a Reply