Why did Captain Kohli take sides of Rohit Sharma

Sudhir Soni
By -
0

फ्लॉप रोहित शर्मा का पक्ष क्यों ले रहे हैं कप्तान कोहली?

गाले में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया अब दूसरे टेस्ट में अपनी प्लानिंग को लेकर जुट गई है। लेकिन इस हार के पीछे की वजहों को शायद अभी भी नजर अंदाज कर रही है। पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा का फ्लॉप प्रदर्शन रहा। वह दोनों पारियों में नहीं चले।




हार की समीक्षा करने जब भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से रूबरू हुए तो उन्होंने खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा का पक्ष लेना शुरू कर दिया। उनका यह कहना काफी चौंकाने वाला रहा कि चेतेश्वर पुजारा के स्थान पर रोहित शर्मा को रखने का फैसला था।



कोहली ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म ठीक नहीं है जबकि रोहित शर्मा अच्छी फार्म के चलते टीम में लिए गए है। हार की समीक्षा में कप्तान कोहली के ये बयान काफी चौंकाने वाले थे। अगर पिछले कुछ टेस्ट मैचों में रोहित की बल्लेबाजी की समीक्षा की जाए तो वह लगातार फ्लॉप रहे है। दोक्रिकेट दौरों में में उन्होंने दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं किया है।





रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में 6 रन बनाए। श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में भी वह फ्लॉप रहे। वहीं, गाले टेस्ट में रोहित के बल्ले से पहली पारी में 9 रन और दूसरी पारी में 4 रन ही निकले।

गाले में टीम इंडिया की हार बेहद शर्मनाक और चौंकाने वाली घटना रही। पहले तीन दिन टीम इंडिया के पक्ष में थे। पहले श्रीलंकाई टीम को 183 पर ऑलआउट करना। फिर शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका पर 192 रनों की बढ़त बनाई।


हालांकि दूसरी पारी में श्रीलंका ने वापसी की और दिनेश चांडीमाल के शतक की बदौलत टीम इंडिया को 176 रनों का टारगेट दिया। बस इसी के बाद टीम इंडिया की बुरी गत शुरू हुई। ओवरकांफिडेंस ने भारतीय टीम ने मैच अपने हाथ से श्रीलंका की झोली में डाला। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों में गंभीरता नहींदिखाई। जब टीम को होश आया तब तक देर हो चुकी थी, दिग्गज पवेलियन लौट चुके थे और मैच हाथ से निकल गया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !