Latest News


More

Impressive performances in Ashes, which became the number one Test batsman to Joe Root

Posted by : Shekhar Gupta on : रविवार, 9 अगस्त 2015 0 comments
Shekhar Gupta
Saved under : , ,

एशेज़ में शानदार प्रदर्शन के दम पर नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने जो रूट



नॉटिंघम: इंग्लैंड के जो रूट चौथे टेस्ट मैच में अपनी शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ की जगह बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं।

यॉर्कशायर के इस 30 साल बल्लेबाज ने ट्रेंटब्रिज में 130 रन की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड ने यह मैच पारी और 78 रन से जीता और पांच मैचों की सीरीज़ में 3-1 से अजेय बढ़त बनाकर एशेज भी अपने नाम पर की।

 

आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में रूट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। रूट ने अभी तक सीरीज़ में दो शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 443 रन बनाए हैं। वहीं स्मिथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स दूसरे स्थान पर हैं।

इस बीच गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 15 रन देकर आठ विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड अपने करियर की सर्वोच्च दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। ब्राड ने इस टेस्ट में फ्रेड ट्रूमैन के 307 विकेट की संख्या को पीछे छोड़ा। उनके नाम पर अब 83 मैचों में 308 विकेट दर्ज हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन गेंदबाजी तालिका में शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन भी दो पायदान उपर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ट्रेंटब्रिज में जीत के साथ ही एलिस्टेयर कुक ने भी एक विशिष्ट उपलब्धि हासिल की। वह डब्ल्यू जी ग्रेस और माइक ब्रेयरली के बाद इंग्लैंड के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने दो बार घरेलू सरजमीं पर एशेज जीती।
Your Ad Here 2

कोई टिप्पणी नहीं:

Leave a Reply