Latest News


More

15-20 per kg onions will be sell in 100 Rs per kg

Posted by : Tapsi Sharma on : गुरुवार, 19 जून 2014 0 comments
Tapsi Sharma
Saved under : , ,

15-20 में बिकने वाला प्याज अब मिलेगा 100 रुपए किलो!

नई दिल्ली: कुछ महिनोंमें प्‍याज की कीमतों में जबरदस्‍त इजाफा हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक अक्‍टूबर में प्याज की कीमत 100 रुपये हो जाएगी। इकोनॉमिक टाइम्‍स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में सलाद आम आदमी की पहुंच से दूर हो जाएगा। इसकी काफी हद तक उम्‍मीद जताई जा रही है कि अक्‍टूबर में जनता को 100 रुपए किलो प्‍याज मिलेगा। मालूम हो कि प्याज का दाम राष्ट्रीय राजधानी में बढ़कर 25 से 30 रुपये किलो हो गया है, जो एक पखवाड़े पहले 15-20 रुपये किलो था।

onions will be100 Rs per kg


केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि प्याज के निर्यात पर न्यूनतम निर्यात मूल्य (एमईपी) लगाने से घरेलू बाजार में इस सब्जी के बढ़ते दाम को स्थिर करने में मदद मिलेगी। वाणिज्य मंत्रालय ने बयान में कहा कि प्याज के निर्यात पर एमईपी लगाए जाने से घरेलू बाजार में कीमत में वृद्धि पर अंकुश लगने की संभावना है और दाम स्थिर होंगे।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने प्याज के निर्यात पर अंकुश लगाने तथा घरेलू कीमतों में तेजी को थामने के लिए न्यूनतम निर्यात मूल्य 300 डॉलर प्रति टन लगाया। न्यूनतम निर्यात मूल्य वह मूल्य है जिसके नीचे निर्यातकों को निर्यात की अनुमति नहीं होती है। मार्च में पूर्व सरकार ने एमईपी को समाप्त कर दिया था।
Your Ad Here 2

कोई टिप्पणी नहीं:

Leave a Reply