Rahul Gandhi Attacks Narendra Modi On Election Day

Unknown
By -
0
अमेठी में प्रियंका गांधी वाड्रा की पीए से भिड़ीं स्मृति ईरानी

नई दिल्ली. अमेठी में बीजेपी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी वाड्रा की सचिव प्रीति सहाय (तस्वीर में)  पर आरोप लगाया है कि वे 'लोकल' नहीं हैं फिर भी अमेठी के थूरी पोलिंग बूथ पर बीजेपी नेता की मौजूदगी का विरोध कर रही हैं। बीजेपी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कांग्रेस के राज्य स्तर के नेता पर बीजेपी के पोलिंग एजेंट को अमेठी के थूरी पोलिंग बूथ पर धमकाने का आरोप लगाया। स्मृति ईरानी ने इससे पहले ट्वीट कर आरोप लगाया था कि कांग्रेस के कार्यकर्ता जगदीशपुर के कैमा पोलिंग बूथ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर रहे हैं। ईरानी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'जो नीच राजनीति की बात करते हैं (राहुल गांधी) उन्हें बता दें कि उनके कार्यकर्ता जगदीशपुर के कैमा बूथ पर मारपीट कर रहे हैं।' आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। शिकायत में पार्टी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी चुनाव के दिन 15 गाड़ियों के काफिले के साथ घूम रहे हैं। आम आदमी पार्टी के नेता और अमेठी में पार्टी के उम्मीदवार कुमार विश्वास ने भी आरोप लगाया है कि अमेठी में दो घंटे तक बूथ लूटे गए। इससे पहले कुमार विश्वास जब मीडिया से मुखातिब हुए तो आत्मविश्वास से भरे हुए दिखे। उन्होंने कहा, 'अमेठी में चल गई झाड़ू।'  

Rahul Gandhi Attacks Narendra Modi On Election Day


हर हर मोदी नारे से नाराज हुए राहुल, बोले-बीजेपी में चले जाओ 
 
लोकसभा चुनाव के आठवें दौर में मतदान के दिन अमेठी में एक स्कूल में बने पोलिंग बूथ ब्लैकबोर्ड पर कमल निशान (तस्वीर में) देखकर  कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भड़क गए। कमल बीजेपी का चुनाव निशान है। राहुल ने इस बारे में चुनाव आयोग से शिकायत की है। वहीं, मतदान के दौरान राहुल गांधी फूला गांव पहुंचे। यहां उनके पहुंचते ही गांव वाले 'हर हर मोदी' के नारे लगाने लगे। गांव वालों की शिकायत है कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष बीते 10 सालों में कभी भी उनके गांव नहीं आए। मोदी के पक्ष में नारे सुनकर राहुल खफा हो गए। उन्होंने नारे लगा रहे लोगों से कहा कि बीजेपी में शामिल हो जाएं।  
 
इससे पहले बुधवार की सुबह जब वे मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'नीच सोच होती है, नीच कर्म होते हैं, गुस्से की सोच होती है। नीच जाति नहीं होती।' राहुल का यह बयान मोदी के उस बयान के जवाब में आया है जिसमें बीजेपी नेता ने कहा था, 'मैं नीच जाति का हूं, इसलिए मेरी राजनीति को नीच कहा जा रहा है।'
 
7 राज्यों की 64 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी 
 
लोकसभा चुनाव के आठवें चरण में बुधवार को सात राज्यों की 64 सीटों पर मतदान चल रहा है। इन सीटों पर करीब 900 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान का वक्त सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक है लेकिन बिहार के नक्सल प्रभावित कुछ इलाकों में मतदान शाम चार बजे ही खत्म हो जाएगा।
 
आठवें चरण में आंध्र प्रदेश की 25, बिहार की सात, जम्मू-कश्मीर की दो, उत्तर प्रदेश की 15, पश्चिम बंगाल की छह सीटों के साथ ही उत्तराखंड की सभी पांच सीटों और हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। 
 
राज्यों से अपडेट 
 
उत्तर प्रदेश
-आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। शिकायत में पार्टी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी चुनाव के दिन 15 गाड़ियों के काफिले के साथ घूम रहे हैं। 
-यूपी में मतदान के इस पांचवें चरण में 15 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इनमें अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फूलपुर, इलाहाबाद, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, बहराइच, कैसरगंज, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, संत कबीर नगर और भदोही शामिल हैं।
-इस चरण में यूपी में राहुल गांधी, वरुण गांधी, स्मृति ईरानी, कुमार विश्वास, कुंवर रेवती रमण सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा, राजकुमारी रत्ना सिंह, कीर्तिवर्धन सिंह, ब्रजभूषण शरण सिंह और निर्मल खत्री सहित कुल 243 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा।
 
बिहार 
-बिहार में लोकसभा की सात सीटों के लिए मतदान के साथ-साथ विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए भी मतदान कराया जा रहा है।
- लोकसभा की सात सीटों के लिए यहां 118 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
- बिहार में जिन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं उनमें-शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, हाजीपुर, सारण, उजियारपुर शामिल हैं।
आंध्र प्रदेश 
-जम्मालामाडुगु विधानसभा क्षेत्र में टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़े। -आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ ही सीमांध्र क्षेत्र की 175 विधानसभा सीटों के लिए भी मतदान जारी है।
- आंध्र प्रदेश का तेलंगाना और सीमांध्र में बंटवारा होने के बाद सीमांध्र क्षेत्र में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।  
-आंध्र प्रदेश की जिन लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें अरुकू, श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापट्टनम, अनाकापल्ली, काकीनाडा,अमलापुरम,इलुरू,मछलीपट्टनम,विजयवाडा,गुंटूर,नरसारावपेट,बाप्पाटला,ओंगली,नांदयाल,कुरनूल,अनंतापुर,हिंदूपुर,कडप्पा,नेल्लोर,
तिरुपति, राजमपेट और चित्तूर शामिल हैं।
 
पश्चिम बंगाल 
-पश्चिम बंगाल की छह सीटों के लिए 72 उम्मीदवार मैदान में हैं। 
-पश्चिम बंगाल की झारग्राम, मिदनिपुर, पुरुलिया, बांकुरा,विष्णुपुर और आसनसोल सीटों पर वोटिंग जारी है।
- इस चरण में वाममोर्चा पर अपनी छह सीटों को बरकरार रखने का दबाव है। 
- इस चरण में प्रमुख रूप से नौ बार से सांसद रहे बासुदेव आचार्य, पूर्व अभिनेत्री मुनमुन सेन, संध्या राय और गायक बाबुल सुप्रियो की किस्मत दांव पर है।
 
जम्मू और कश्मीर 
-दो सीटों लद्दाख और बारामूला में मतदान जारी है। 
-बारामूला लोकसभा सीट के तहत आने वाले एक पोलिंग बूथ के पास आईईडी से ब्लास्ट होने की खबर है।
 
उत्तराखंड 
-टिहरी गढ़वाल, पौढी गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार में मतदान जारी है। 
हिमाचल प्रदेश 
-सूबे की कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर, शिमला सीट पर वोट डाले जा रहे हैं।

स्रोत : भास्कर 
Tags:

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !