Latest News


More

Anna Praises Modi Govt Says Kejriwal Got Carried Away

Posted by : Tapsi Sharma on : शुक्रवार, 30 मई 2014 0 comments
Tapsi Sharma
अन्ना ने की मोदी की जमकर तारीफ, केजरीवाल पर बरसे
               
नई दिल्ली : सोशल ऐक्टिविस्ट अन्ना हजारे ने केंद्र में बीजेपी की अगुआई वाली सरकार की जमकर तारीफ की है। अन्ना ने कहा, 'ऐसा लग रहा है कि अच्छे दिन आने वाले हैं।' वहीं उन्होंने अरविंद केजरीवाल की आलोचना की है। अन्ना ने कहा कि केजरीवाल भटक गए हैं और अब उन्हें लगता है वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

अन्ना हजारे ने अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' से कहा कि नई सरकार ने भविष्य के लिए एक आशाजनक तस्वीर लोगों के सामने रखी है। इससे ऐसा लग रहा है कि अच्छे दिन आने वाले हैं। साथ ही अन्ना ने यह भी कहा कि हाल में गठित 'असली आजादी अभियान' आने वाले 4 से 6 महीनों तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों पर करीब से नजर रखेगी। यदि यह सरकार भी लोगों से किए वादे पूरे करने में नाकाम रहती है तो हम देशभर में आंदोलन करेंगे।

Anna Praises Modi Govt Says Kejriwal Got Carried Away
अन्ना ने की मोदी की जमकर तारीफ, केजरीवाल पर बरसे



अन्ना ने प्रधानमंत्री के उस निर्देश की तारीफ की जिसमें उन्होंने अपने मंत्रियों से कहा है कि रिश्तेदारों को पीए न बनाएं। उन्होंने कहा कि नई सरकार द्वारा नीतियों को तैयार करने में लोगों की राय लेने पर विचार करने वाली बात से ऐसा लग रहा है कि उनके पास विजन है। अन्ना ने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार 'खिचड़ी' सरकार के मुकाबले व्यापक पैमाने पर देश में विकास के काम करवा सकती है।

अन्ना ने कहा, 'देश की जनता भ्रष्टाचार से त्रस्त है। ऐसी हालत में सरकार ने पहली बार ब्लैक मनी पर एसआईटी का गठन कर अच्छा संकेत दिया है। इससे पहले वाली सरकार ऐसा नहीं कर पाई। ऐसा शायद इसलिए होगा कि उस सरकार के मंत्री ही कई सारे स्कैम में शामिल थे। इस रवैये के कारण ही उस सरकार को जाना पड़ा।' संयोग से नई सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ब्लैक मनी में एसआईटी का गठन किया है।

अन्ना के मुताबिक मोदी को जीत उनकी प्रतिभा और बोलने की क्षमता के कारण मिली। अन्ना ने कहा कि मोदी को पीएम बनाने में कांग्रेस की नाकामी का भी उतना ही योगदान है। उन्होंने कहा कि जनता अब और वंशवादी सरकार नहीं चाहती थी।

अन्ना ने कहा, 'कांग्रेस मां, बेटे की पार्टी है जो अब बेटी को लाने पर मजबूर है।' मोदी के शपथ ग्रहण समारोह मे नहीं होने पर अन्ना ने कहा कि मुझे आमंत्रण नहीं मिला था, इसलिए जाने का सवाल ही नहीं उठता है। लेकिन मैंने मीडिया के जरिए मोदी को शुभकामनाएं भेजी हैं।

अन्ना ने केजरीवाल पर कहा, 'मुझे पता था कि बनारस में मोदी के सामने केजरीवाल नहीं टिक पाएंगे। केजरीवाल को जब जनता ने वोट देकर दिल्ली का सीएम बनाया तो उन्हें लगा कि देश का प्रधानमंत्री भी बना देगी। वह पूरी तरह से भटक गए हैं।

मैंने उनसे कहा था कि अगले पांच सालों में दिल्ली को विकास मॉडल बना दो, फिर इसे पूरे देश में दोहराना। लेकिन उनकी सोच बदल गई। अब वह कबूल कर रहे हैं उनसे गलती हो गई। इसके साथ ही केजरीवाल को बिना सबूत के किसी को भ्रष्ट कहने का हक नहीं है। जाहिर सी बात है जिस पर झूठा आरोप लगा रहे हैं, वह मानहानि का मुकदमा करेगा और कोर्ट गिरफ्तारी का आदेश भी दे सकता है।
Your Ad Here 2

कोई टिप्पणी नहीं:

Leave a Reply